‘वी इंडियंस’-देशभक्ति की नई पहल - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

शुक्रवार, 18 अगस्त 2017

‘वी इंडियंस’-देशभक्ति की नई पहल

द वॉयस इंडिया के मोस्‍ट स्‍टाइलिश सिंगर मोहम्‍मद दानिश का डेब्‍यू अलबम

'वी इंडियंस' अलबम का पोस्टर 
देशभक्ति की शब्दावली अलग-अलग हो सकती है लेकिन जज्बात का सुर तो एक ही होता है। कोई सारे जहां से अच्छा…’ गाना ज्यादा पसंद करता है तो कोई वंदे मातरम…’। लेकिन सचाई तो यही है कि दोनों ही गीत देशभक्ति के समान जज्बात से लबरेज हैं। संभवत: इसी भावना को सोसायिटी में जन-जन तक पहुंचाने के मक़सद से दि वॉयस इंडिया सीजन-2 के स्टार और मोस्ट स्टाइलिस्ट सिंगर अवॉर्ड के विजेता मो. दानिश अपना डेब्यू अलबम वी इंडियंस लेकर आये हैं। जिसका ऑफिसियल पोस्टर हाल ही में लांच हुआ। वी इंडियंस अलबम के गीत को मोहम्मद दानिश ने खुद ही कंपोज़ भी किया है। अलबम के निर्देशक हैं-गीतकार ए.एम तुराज़ जिन्‍होंने गुजारिश, बाजीराव मस्तानी और पद्मावती जैसी बिग स्टारकास्ट फिल्मों में गीत लिखे हैं। बाजीराव मस्तानी का गीत आयत की तरह…’ दर्शकों की जुबान पर आज भी है। अलबम के प्रोडयूसर हैं डॉ. शबाब आलम जोकि पेशे से मूलत: शिक्षाविद हैं। गौरतलब है कि वी इंडियंस एलबम टी-सीरीज ने लांच किया है।
मो. दानिश बताते हैं अलबम में सारे जहां से अच्‍छा…’ और वंदे मातरम…’ दोनों देशभक्ति गीतों का फ्यूजन पेश किया है। सारे जहां से अच्‍छा…’ के रचियता थे अल्‍लामा इकबाल वहीं वंदे मातरम को लिखा था बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय ने।

गायक मो. दानिश

अलबम के प्रोड्यूसर शबाब आलम का मानना है कि आज की पीढ़ी को देशभक्ति के जज्बात को गहराई से समझना जरूरी है। देशभक्ति की कोई भाषा नहीं होती। वतन से मुहब्बत किसी भी भाषा में एक जैसी ही की जा सकती है। तो वहीं टी सीरीज के हरीश अरोड़ा तथा अलबम निर्देशक ए.एम तुराज़ के शब्दों में आज की तारीख़ में दोनों गीतों का अगर फ्यूज़न प्रस्तुत किया जाता है तो इसका मतलब साफ़ है कि इंडियन सोसायिटी से गंगा जमुनी तहजीब के परंपरागत पथ को फॉलो करते हुये देशभक्ति के रस में सराबोर होने की एक विशेष पहल की जा रही है। फ़्यूजन में जब आप दोनों गीत एकसाथ घुलमिलकर गायेंगे तो देश में अमन का एक अहम संदेश जायेगा। और यही इस अलबम का उद्देश्य है।   

आपको बता दें कि अलबम में इस फ्यूजन को गाने वाले मो. दानिश 4 वर्ष की छोटी सी आयु से ही भारतीय शास्त्रीय संगीत के प्रारंभिक और मूलभूत ज्ञान को सीखते रहे हैं। दानिश टीवी रियलिटी शो वॉयस ऑफ पंजाब सीजन 6 के फाइनलिस्ट भी रह चुके हैं। उनके मुताबिक वी इंडियंसअनेकता में एकता का बेमिसाल मैसेज देता है।   
(पिक्चर प्लस ब्यूरो)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad