जा 'सिमरन' जी ले अपनी जिंदगी, तेरी कहानी हो गई लीक ! - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

सोमवार, 11 सितंबर 2017

जा 'सिमरन' जी ले अपनी जिंदगी, तेरी कहानी हो गई लीक !

'सिमरन' फिल्म में कंगना रनौत के अलग-अलग रूप
कंगना रनौत दिखने में जितनी सीधी सादी लड़की लगती है अंदर से वह वैसी है नहीं। क्योंकि उसकी अवॉर्ड विनिंग फिल्मों में उसके किरदारों को देखिये तो कंगना का किलर रूप नजर आता है। और हाल में जब उसने ऋतिक रोशन और आदित्य पंचोली से खुलकर पंगा ले लिया तो समझना मुश्किल नहीं कि कंगना के भीतर से कितनी स्ट्रांग है। लेकिन कंगना की आने वाली फिल्म की जो अभी तक कहानी सामने आ रही है और उसमें कंगना का जिस तरह का किरदार समझा जा रहा है वह तो कंगना को सीधे सीधे आयरन लेडी के तौर पर स्थापित करता है। 
बॉलीवुड में काफी समय पहले ‘चोरनी’ (1982) नाम से एक फिल्म बनी थी जिसमें नीतू कपूर ने शानदार अभिनय किया था। उसी दशक में हेमा मालिनी, जीनत अमान, परवीन बॉबी जैसी अभिनेत्रियां भी गाहे बगाहे कभी लूटेरी तो कभी पॉटेकमार आदि के ग्रे कैरेक्टर निभाया करती थी लेकिन ‘सिमरन’ में पहली बार बॉलीवुड की कोई अभिनेत्री बैंक लूटेगी, वो भी अमेरिका में।
वास्तव में ‘सिमरन’ फिल्म में पंजाबी लड़की संदीप कौर की जिंदगी की घटनाओं का सहारा लिया गया है। संदीप कौर के पिता अमेरिका में टैक्सी चलाते थे, जिसे अमेरिका में बॉम्बशेल बैंडिट के नाम से जाना जाता है क्योंकि संदीप ने 2014 के जून-जुलाई महीनों में अमेरिका के तीन राज्यों में चार बैंक लूटे थे। और लूट की रकम थी करीब 40,000 डॉलर। हालांकि आखिरी बैंक डकैती में वह पकड़ी गई। इतना ही नहीं संदीप अपनी जिंदगी में बेहद बिंदास, घुमक्कड़ और जुआरी भी थी। उसे घूमना, लग्जरी, डिज़ाइनर, ब्रांडेड सामानों को खरीदना तथा सबकुछ जुए में दांव पर लगाने का चस्का था। बाद में उसे जेल हुई तो उसे बहुत पछतावा हुआ और ईश्वर की शरण में चली गई।
इसी संदीप कौर को फिल्म में ‘सिमरन’ नाम दिया गया है। जिसे कंगना रनौत निभा रही हैं। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग्स अमेरिका में ही हुई है। बताया जा रहा है कि जिस पर करीब 25 करोड़ का खर्चा हुआ है। फिल्म में ज्यादा किरदार नहीं है। बस करीब आधे दर्जन किरदारों के बीच कंगना के शुरू से आखिरी तक छाये रहने की संभावना जताई जा रही है।

जितनी भोली, उतनी आक्रामक !
गौरतलब है कि कंगना की पिछली फिल्म ‘रंगून’ असफल रही थी, तो वहीं हाल के विवादों के चलते भी कंगना बॉलीवुड के एक खेमे के निशाने पर है। लिहाजा इस शुक्रवार दो अन्य बड़ी फिल्में (फरहान अख्तर की फिल्म ‘लखनऊ सेंट्रल’ और ऋषि कपूर की फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’) की टक्कर के बीच कंगना की ‘सिमरन’ का हिट होना कंगना के कैरियर के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। और कंगना इसी कारण भी इस फिल्म को खूब प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। हालांकि इस बीच शुभ संकेत यह है कि ‘सिमरन’ के गाने काफी हिट्स बटोर रहे हैं। 
डीडीएलजे का वह डॉयलाग तो आप सभी को याद होगा-‘जा सिमरन जी ने अपनी जिंदगी...।‘ देखना है ‘सिमरन’ फिल्म में सिमरन की बिंदास जिंदगी कैसा रंग बिखेरती है?
 -शाश्वती (Email : pictureplus2016@gmail.com)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad