'भूमि' रिलीज से पहले संजय दत्त पिता की याद में क्यों हुये इमोशनल? - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

मंगलवार, 12 सितंबर 2017

'भूमि' रिलीज से पहले संजय दत्त पिता की याद में क्यों हुये इमोशनल?

'भूमि' में संजय दत्त
अब इसे फिल्म प्रमोशन का फंडा कहिये या फिर एक पिता-पुत्र का इमोशनल संबंध।   
पिता और पुत्री के रिश्तों की गरिमा पर आधारित फिल्म भूमि के रिलीज से पहले संजय दत्त अपने पिता  स्व. सुनील दत्त का श्राद्ध तर्पण कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने फिल्म निर्माता-निर्देशक से बाकायदा एक दिन की छुट्टी ली।
फिल्म अभिनेता संजय दत्त कल यानी 13 सितंबर को वाराणसी के अस्सी घाट पर रहेंगे और यहां अपने पिता स्व. सुनील दत्त को श्राद्ध देने हेतु विशेष पूजा अर्चना करेंगे। दरअसल संजय दत्त इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म भूमि को लेकर व्यस्त हैं तो निर्माता भूषण कुमार और निर्देशक ओमंग कुमार भी दिन रात इसके पोस्ट प्रोडक्शन और प्रचार-प्रसार के कामों में जुटे हुये हैं-ऐसे में फिल्म के किसी भी सदस्य को एक दिन की भी छुट्टी नहीं मिल पा रही है। लेकिन संजय दत्त ने श्राद्ध पक्ष में अपने स्व. पिता के तर्पण के लिए जब प्रोडक्शन हाउस से एक दिन की छुट्टी मांगी तो फैमिली फर्स्ट के नाम पर उन्हें यह छुट्टी मिल गई। गौरतलब है कि सुनील दत्त अपनी निजी जिंदगी मेंफैमिली फर्स्ट को तरजीह देते थे, उसके बाद ही प्रोफेशनल लाइफ को। यह कहना मुश्किल है कि संजय दत्त अपने पिता के पद चिह्नों पर कितना चलते हैं लेकिन इस बार भले ही प्रमोशन के बहाने लेकिन उन्होंने अपने चाहने वालों को अपने पिता की याद दिला दी है। श्राद्ध की विशेष पूजा में संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता, दोनों बच्चों के अलावा अपनी बहनें-नम्रता और प्रिया के साथ होंगे। 

फिल्म के निर्माता भूषण कुमार का कहना है - "यह दत्त के लिए एक महत्वपूर्ण समय है। हमें भी लगा कि सुनील दत्त जी की श्रद्धांजलि के रूप में उनको इस पूजा में जाना चाहिए।" फिल्म के सह-निर्माता संदीप सिंह का कहना है कि "बाबा के लिए यह एक भावनात्मक समय है, वह अपने पिता को विशेष रूप से याद करना चाहते हैं, तो अच्छी बात है।"

हालांकि संजय दत्त गाहे-बगाहे अपने पिता सुनील दत्त के साथ मजबूत भावनात्मक संबंधों याद करते रहे हैं।  

सुनील दत्त और संजय दत्त
आपको बता दें कि संजय दत्त की आगामी फिल्म भूमि एक ऐसी फिल्म है जिसमें एक पिता और उसकी बेटी के रिश्तों की मजबूत डोर की तलाश की गई है। पिता और संतान के इस रिश्ते की उष्मा को श्राद्ध पूजा में भी देखी जा सकती है। संभव है प्रमोशन का ये एक भावुक जरिया भी हो। जेल से रिहा होने के बाद संजय दत्त के कमबैक वाली इस फिल्म की काफी प्रतीक्षा हो रही है। भूमि फिल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों को रिलीज होगी।

-शुभकामना (Email: pictureplus2016@gmail.com)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad