KBC के सेट पर नहीं होगा नई फिल्म का प्रमोशन - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

बुधवार, 13 सितंबर 2017

KBC के सेट पर नहीं होगा नई फिल्म का प्रमोशन

केवल बिग बी ही छाये रहेंगे KBC के सेट पर 



टीवी शोज़ में अपनी नई फिल्मों का प्रमोशन करने वाले प्रोडक्शन हाउसेस को बड़ा झटका लगा है। एक तो कपिल शर्मा का कॉमेडी शो बंद हो गया, दूसरे कि कौन बनेगा करोड़पति-9 ने एक चौंकाने वाले नये नियम का एलान कर दिया है। केबीसी ने अपने सेट पर नई फिल्मों के प्रमोशन करने से इनकार कर दिया है।

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड सितारे अपनी नई फिल्मों के प्रमोशन के लिए टीवी शोज में जाते हैं-सेट पर मस्ती करते हैं और उपभोक्ता वस्तुओं के विज्ञापन की तरह अपनी फिल्मों का भी प्रचार प्रसार करते हैं लेकिन इन बॉलीवुड सितारों को कौन बनेगा करोड़पति-9 के सेट पर अपना प्रचार-प्रसार करने की अनुमति नहीं होगी। केबीसी ने कहा है वह दूसरों की फिल्मों का प्रचार मंच नहीं बनेगा।

हालांकि इससे पहले केबीसी के सभी सीरीज में मंच पर तमाम फिल्मों का प्रमोशन हो चुका है। बड़े बड़े सितारे यहां आ चुके हैं लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि यहां किसी फिल्म का प्रमोशन नहीं होगा। जाहिर फिल्म प्रमोशन बिजनेस से जुड़े कारोबारियों के लिए ये बुरी खबर है। क्योंकि कपिल शर्मा का कॉमेडी सेट हो या फिर अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी का सेट-दोनों ही जगहों पर जब किसी फिल्म का प्रमोशन होता है तो देश भर के लोगों के बीच उस फिल्म का अच्छा खासा प्रचार प्रसार होता है।  

इसके बदले केबीसी निर्माताओं ने एक नई पहल पेश की है। केबीसी के प्रत्येक एपिसोड शो में दो मेहमानों को एक साथ आएंगे। एक सेलिब्रिटी और दूसरा व्यक्ति 'चेंजमेकर'  होगा। दूसरी श्रेणी में वास्तविक जीवन के नायक होंगे, जिन्होंने देश की जनता को प्रभावित किया है। जाहिर है इस बार केबीसी थोड़ा अलग हटकर सामने आ रहा है। आम लोगों को गेम शो में अधिक से अधिक लाया जा रहा है तो वहीं खेल के नियमों में कुछ आकर्षक बदलाव कर दर्शकों का दिल भी जीतने का प्रयास किया गया है।



गौरतलब है कि अपनी इन्हीं खूबियों के चलते केबीसी-9 ने टीआरपी में भारी सफलता हासिल की है। पिछली बार के टीआरपी चार्ट में यह शो दूसरे स्थान पर रहा। अपने पहले हफ्ते में ही कौन बनेगा करोड़पति लोगों की नजरों में सफलतापूर्वक आ गया है। इस क्विज़ शो को पूरा परिवार देखना पसंद करता है। अमिताभ बच्चन के अभूतपूर्व आकर्षण के साथ शो देखने में लोगों के सामान्य ज्ञान में भी इजाफा होता है। 75 वर्ष के होने जा रहे अमिताभ बच्चन में अब भी वही चुलबुलापन देखने को मिलता है जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।
लेकिन ऐसा पहली बार है जब किसी टीवी शो में किसी नई फिल्म का प्रमोशन नहीं होगा।
-कल्पना कुमारी (pictureplus2016@gmail.com)  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad