जूही चावला का आध्यात्मिक सफ़र ‘शरणम्’ - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

गुरुवार, 12 अक्तूबर 2017

जूही चावला का आध्यात्मिक सफ़र ‘शरणम्’

एपिक चैनल पर नवंबर में आयेगा तीर्थ-पर्यटन स्थलों पर खास शो

  
आस्था के सफर पर अभिनेत्री जूही चावला
बॉलीवुड की एक और बड़ी अभिनेत्री छोटे पर्दे पर अपना खास शो ला रही हैं।
नब्बे के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर मासूम सी मुस्कान, चंचल अदाएं और ग्लैमरस ब्यूटी बिखेरकर लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाली यह अदाकारा हैं-जूही चावला। उन्होंने कयामत से कयामत तक,  ‘राजू बन गया जेंटलमैन, हम हैं राही प्यार के, डर और गुलाबी गैंग जैसी कई मशहूर फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं। लेकिन टीवी पर जूही अब रोमांटिक नहीं बल्कि आध्यात्मिक अवतार में प्रस्तुत होंगी। दरअसल जूही भारतीय तीर्थ-पर्यटन स्थलों से टीवी पर लोगों को रूबरू करायेंगी। इन स्थलों की विशेषताएं, उनकी महत्तायें तथा वहां तक पहुंचने का माध्यम बताएंगीं। देश-विदेश के तीर्थ-पर्यटन स्थलों में आस्था और अभिरुचि रखनेवालों के लिए यह शो खास मायने भरा होगा। क्योंकि जूही चावला इस शो में इन तीर्थस्थलों पर जाने वाले श्रद्धालुओं और उनके अटूट विश्वास से जुड़ी कुछ अनोखी कहानियां भी सुनायेंगी। ये कहानियां दर्शकों में रोमांच और चमत्कार का भाव पैदा करेंगी। विभिन्न तीर्थों के मनभावन और पावन दृश्यों को दिखाने वाला यह शो टीवी जगत के लिए एक नया अनुभव होगा। शो में जूही चावला भारत की आध्यात्मिक विविधता और धरोहरों को दर्शकों तक अपनी आवाज़ के जरिये पहुंचायेगी।

जूही चावला का यह शो एपिक चैनल पर प्रसारित होगा, जिसका नाम रखा गया है -शरणम्। एपिक चैनल के विशिष्ठ इंफोटेंमेंट कार्यक्रमों की श्रृंखला के अंतरगत यह शो प्रस्तुत किया जायेगा। एपिक चैनल पर तमाम फील्ड्स की जानी मानी हस्तियां मसलन वीरेंद्र सहवाग, साक्षी तंवर, रणवीर बरार और देवदत्त पटनायक अपना खास शो प्रस्तुत कर चुकीं हैं। इस कड़ी में अब अगला नाम जूही चावला का जुड़ गया है।

तीर्थ यात्रा का शो 'शरणम' के सेट पर जूही चावला 
अपने ग्लैमरस बैकग्राउंड से मशहूर रहीं एक्ट्रेस जूही चावला का इस शो के बारे में कहना है कि-"मैंने पहले भी टी.वी पर काम किया है, पर यह शो लीक से थोड़ा हटके  है। जब मैंने यह कांसेप्ट सुना तो मुझे यह काफी मजेदार लगा और लगा कि ऐसा शो जरूर बनना चाहिए। भारत विविधताओं का देश है  और यही विविधता लोगों के विश्वास में भी है। यह जानना बहुत ही दिलचस्प होगा कि इस विश्वास के पीछे ऐसा क्या है जो लोगों को इतना आकर्षित करता है। इस शो में भारत के अलग-अलग तीर्थ और धार्मिक केंद्रों को दर्शाया गया है जैसे कि लद्दाख की हेमिस मोनेस्ट्री  से लेकर द्कषिण में वेलंकन्नी तक और पश्चिम में सोमनाथ से लेकर, पूर्व में कामाख्या देवी तक, हर जगह को बहुत ही ख़ूबसूरती के साथ शूट किया गया है। लोगों की कहानियां भी बहुत ही दिलचस्प और प्रेरणात्मक हैं ।" गौरतलब है कि जूही चावला टीवी पर झलक दिखला जा शो की जज भी रह चुकी हैं।

शो का टैगलाइन सफर विश्वास कारखा गया है। यह एक ऐसा आध्यात्मिक सफर है, जहां हम भारत के प्रमुख धर्मस्थलों और उनसे जुडी लोगों की आस्थाओं को जानेंगे और समझेंगे, वह भी धर्मनिरपेक्ष नज़रिये के साथ। 26 एपिसोड की इस सीरीज़ में निजामुद्दीन दरगाह, गोल्डन टेम्पल, वेलांकनी चर्च, मुरुदेश्वरा और सारनाथ जैसे कई मशहूर धर्मस्थलों को भी शामिल किया गया है। इस शो का प्रसारण इस साल नवंबर में एपिक चैनल पर किया जायेगा।
हालांकि गौरतलब है कि कुछ साल पहले अभिनेत्री दीप्ति भटनागर भी ऐसा ही तीर्थ-यात्रा शो प्रस्तुत कर चुकी हैं, जोकि काफी लोकप्रिय रहा है। लेकिन देखना होगा कि जूही चावला का यह शो दीप्ति भटनागर के शो से कितना अलग होगा?
-शाश्वती (Email:pictureplus2016@gmail.com)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad