क्या होगा जब देर रात रेडियो पर सेक्सी अंदाज़ में बोलेगी ‘तुम्हारी सुलु’ ! - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

शनिवार, 14 अक्तूबर 2017

क्या होगा जब देर रात रेडियो पर सेक्सी अंदाज़ में बोलेगी ‘तुम्हारी सुलु’ !

गृहिणी सुलु बनकर विद्या बालन बोली–मैं भी कर सकती है
फिल्म में एक हाउस वाइफ़ बन जाती है लेटनाइट रेडियो जॉकी

'तुम्हारी सुलु' में विद्या बालन

सुलु मतलब समझे आप? चलिये बाद में बतायेंगे लेकिन उससे पहले बता देते हैं कि तुम्हारी सुलुदरअसल विद्या बालन की आने वाली फिल्म का नाम है, जिसका टीजर जारी किया गया है और इस टीजर में विद्या बालन अपनी आवाज़ में सेक्स अपील डालने के लिए धीरे-धीरे बोलने की कोशिश करती हुई सी दिखाई दे रही हैं। इसीलिये कहा-धीरे धीरे बोलो सुलु!

टीजर के मुताबिक विद्या बालन एक R J बनी हैं, जिसका पूरा नाम है-सुलोचना, जिसका शॉर्टनेम है सुलु। सुरेश त्रिवेणी के निर्देशन में बनी यह 17 नवंबर को रिलीज हो रही है। विद्या इस फिल्म में लेट नाइट रेडियो जॉकी बनीं है, इस रोल को उम्दा तरीके से निभाने के लिए विद्या ने हिप हॉप भी सीखा है। आपको याद होगा, संजय दत्त की फिल्म लगे रहो मुन्नाभाई में भी विद्या ने रेडियो जॉकी का रोल किया था। अंतर इतना है कि लगे रहो मुन्नाभाई में वह गुड मॉर्निंग मुंबई अनाउंस करती देखी गई थीं जबकि इस बार वह देर रात की रेडियो जॉकी है। युवा श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय है। लिहाजा उसकी आवाज़ में सुबह वाली ताजगी नहीं बल्कि देर रात वाली मसाला भरी अदायगी है। टीजर में विद्या सेक्स अपील से लबरेज होकर अनाउंसिंग करने की प्रैक्टिस करती हुई दिखाई देती है और अपने रोल में खूब मस्ती-मनोरंजन करती हुई, ठहाके लगाई हुई, दौड़ती भागती हुई दिखाई देती हैं। ऐसा नहीं है कि वह इस फिल्म में सिंगल वूमेन है, उसकी शादी हो चुकी है और मानव कौल ने उसके पति का किरदार निभाया है जबकि नेहा धूपिया विद्या बालन की बॉस बनी हैं।

देर रात की रेडियो जॉकी बनी विद्या बालन

कहानी, बॉबी जासूस’, 'द डर्टी पिक्चर', 'नो वन किल्ड जेसिका' और बेगम जान' जैसी महिला प्रधान फिल्मों में शानदार अभिनय करके अपनी फैन फोलोइंग को आगे बढ़ाने वाली विद्या बालन एक बार महिला प्रधान फिल्म की मुख्य किरदार में है। फिल्म में वह गृहिणी होती है लेकिन बाद में प्रैक्टिस करती हुई लेटनाइट रेडियो जॉकी बन जाती है। यह कठिन टास्क जरूर है लेकिन उन हाउस वाइफ के लिए काफी प्रेरणा देने वाली हैं जो काबिल और गुणवान होकर भी केवल घरों के काम में उलझ कर रह जाती हैं और अपनी कला और प्रतिभा का बलिदान कर देती हैं।

इस फिल्म को लेकर विद्या बालन ने कहा था फिल्में तो समाज का आइना हैं, ये समाज से ही प्रभावित होती हैं। मैं मानती हूं कि फिल्मों में ताकत होती है कि वो लोगों की जिंदगी को प्रभावित करे और देखने वालों के दिल को छुएं। सिनेमा में ताकत है लेकिन बदलाव हमेशा समाज से ही आता है।

एक दिलचस्प जानकारी यह कि इस फिल्म में मि. इंडिया फिल्म में श्रीदेवी पर फिल्माया गया गीत हवा हवाई को विद्या बालन पर नये अंदाज में रीमेक किया गया है। इस तथ्य की सूचना जब श्रीदेवी को दी गई तो उन्होंने बेहद प्रसन्नता जताई है।
इस फिल्म से जुड़ा एक और दिलचस्प तथ्य सामने यह आया है कि तुम्हारी सुलु की मंचीय प्रस्तुति भी देखने को मिल सकती है-जिसे नियति बुद्धिराजा प्रस्तुत करेंगी।
गौरतलब है कि यह फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन उसी दिन पद्मावती के रिलीज होने के चलते तुम्हारी सुलु की रिलीज की तारीख आगे खिसका दी गई।  

कल्पना कुमारी ( Email : pictureplus2016@gmail.com)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad