दिल्ली में दिखा फैशन का जलवा - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

दिल्ली में दिखा फैशन का जलवा

इंडिया रनवे वीक सीज़न 9
  
नीति सिंघल की प्रस्तुति
दिल्ली के साकेत स्थित डीएलएफ प्लेस में इंडिया रनवे वीक का अनोखा सीजन आरंभ हुआ। इंडिया सीजन रनवे वीक के प्रत्येक सीजन में पूरे भारत के डिजाइनरों को पेश किया जाता है। इस बार भी अपने 9वें संस्करण में इसने इंदौर, मुंबई, नई दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, हैदराबाद और पंजाब के डिजाइनरों को पेश किया।

इंडिया रनवे वीक डब्ल्यू/एफ2017 का दूसरा दिन जयपुर के डिजाइनर अपर्णा श्रुति  के अपाश के साथ शुभारंभ हुआ। जिसमें दोनों के रैम्प पर चलने के दौरान गायक अंकित तिवारी ने अपनी आवाज से वहां मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अपाश संस्कृति और विरासत की भूमि से आया एक अनोखा ब्राण्ड है। यह ब्राण्ड केसरिया थीम के साथ आया है जो राजस्थान राज्य की विरासत तथा राजसी गौरव को वर्णित करता है। इस राउण्ड में गोटा-पट्टी, पिट्टेन तथा ज़रदोरी के सुंदर हस्तनिर्मित काम के साथ कई रंग रैम्प पर देखने को मिले। केसरिया थीम ने महिलाओं को आधुनिक होते हुए भी परम्परागत तथा केसरिया के शानदार शेड्स के साथ अपनी जड़ से जुड़े होने की भावना को प्रदर्शित करने का गौरव प्रदान किया। इस दौरान रैम्प पर बहुत सारे नाटकीय क्षण भी दिखाई दिए। जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया।  

ब्यूटी क्वीन लोपा मुद्रा राउत ने गजल मिश्रा के लिए इंडिया रनवे वीक डब्ल्यू/एफ2017 में अपना जलवा बिखेरा। इंडिया रनवे विंटर फेस्टिव 2017 के लिए ग़ज़ल मिश्रा का कलेक्शन जीवन, विविध रंगों तथा लालित्य से परिपूर्ण था। इसमें ढेर सारे रंग प्रयुक्त किए गए फिर भी डिजाइइनों को परिष्कृत रखा गया था।
  
पूर्वी राय की पेशकश

पूर्वी राय ने इंडिया रनवे वीक विंटर फेस्टिव 2017 में क्विर की फार्मल वियर पेश किया, उनकी ला-स्टाइलिस्ट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज शानदार दिखाई दे रही थीं। इंदौर की युवा, डायनामिक तथा क्रिएटिव ब्रेन कही जाने वील दूसरी डिजाइनर नीति सिंघल ने भी इस सीजन में अपने आकर्षक कलेक्शन प्रदर्शित किए।

पूर्वी राय ला-स्टाइलिस्ट ने वारियर्स ऐलीविषय पर अपनी लुक बुक लांच की। वह दिन गये जब महिलाएं कमजोर, शक्तिहीन हुआ करती थीं-इस दृष्टिकोण से यह काफी महत्वपूर्ण कड़ी थी।    

नीति सिंघल का टू-इन-वन का मकसद इंडिया रनवे वीक डब्ल्यू/एफ 2017 के लिए विशिष्ट कलेक्शंस के माध्यम से अपने ग्राहकों को कुछ नया देना है। यह एक ऐसा परिधान है जिसे दोनों तरफ से पहना जा सकता है। एक परिधान में दो अलग अलग स्टाइल के दो गारमेंट्स हैं। टू-इन-वन उत्पादों के साथ आप केवल परिधान को उलटा नहीं करते बल्कि इसके साथ-साथ अपने लुक को भी उलट देते हैं। कैजुअल से फ़र्मल अपनाना हो, आफिस से सीधे पार्टी में जाना हो तो आपने पूरे दिन जो परिधान पहना है उसी से एक नाईट लुक हासिल करें। बस आपको इसे सिर्फ पलटना भर है।
शाश्वती, दिल्ली। (Email:pictureplus2016@gmail.com)

इंडिया रनवे वीक की एक झलक



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad