‘निमकी मुखिया’ के गेटअप और डायलॉग ने टीवी दर्शकों का दिल जीता - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

मंगलवार, 21 नवंबर 2017

‘निमकी मुखिया’ के गेटअप और डायलॉग ने टीवी दर्शकों का दिल जीता

 सास-बहू के ड्रामे से जरा हटकर है मनोरंजन का यह डोज


निमकी के रोल में भूमिका गुरुंग

छोटे पर्दे की रौनक दिन व दिन बढ़ती जा रही है। इसमें बड़ा योगदान धारावाहिकों का होता है। ऐसा ही एक धारावाहिक बड़ी तादाद में आज कल लोगों की पसंद बना हुआ है। उसका नाम है-निमकी मुखिया हैजोकि स्टार भारत पर प्रसारित होता है। अपने चुटीले टाइटल और रंगीले किरदारों के चलते यह धारावाहिक प्रारंभ से ही दर्शकों का ध्यान खींचने में सफल रहा है। कलाकारों की संवादअदायगी दर्शकों को गुदगुदाती है तो सीन दर सीन में लोग अपने मोहलल्ले का जैसे हाल-चाल जानते रहते हैं।

ज़मा हबीब-लेखक-निर्माता-निर्देशक
सप्ताह में पांच दिन प्रसारित होने वाले इस धारावाहिक की कहानी की पृष्ठभूमि पूरब भारत की हैलेकिन उसके किरदार देश के हर हिस्से में मौजूद हैंयही वजह है कि इस धारावाहिक की कहानी सभी को  खूब  भा रही है। दर्शकों को बेसब्री से इस धारावाहिक का इंतज़ार रहता हैजिसमे भरपूर मनोरंजन के साथ-साथ पारिवारिक स्नेह और रोमांच का प्रदर्शन भी बखूबी दिखता है।

तेज़ी से लोकप्रिय हो रहे इस धारावाहिक की सफलता का श्रेय सबसे ज़्यादा इसके लेखक और निर्माता तथा टेलीविज़न दुनिया के चर्चित चेहरा ज़मा हबीब को जाता हैजो इससे पहले भी कई चर्चित धारावाहिक दे चुके हैं। एक लेखक और निर्माता के तौर पर ज़मा हबीब ने कई टीवी सीरियल के जरिये से लोगों का दिल जीता है। ये रिश्ता क्या कहलाता है’, ‘ससुराल गेंदा फूल’, ‘सपना बाबुल का’, ‘दो हंसों का जोड़ा’,’ एक लड़की अनजानी सी’,’ मामला गड़बड़ है’ इत्यादि जैसे सफल एवं चर्चित धारवाहिक टेलीविज़न की दुनिया में लेखक/निर्माता ज़मा हबीब की सोच और समझ का लोहा मनवा चुके हैं। 
नहर सिंह की भूमिका में अशरफ करीम
ज़मा हबीब ने न सिर्फ इस धारावाहिक निमकी मुखिया को अपनी क़लम से पहचान दिलाई, साथ ही  बताते चलें कि उनके प्रोडक्शन हॉउस क़िस्सागो टेली-फिल्म्स की यह पहली प्रस्तुति भी है। इस धारावाहिक की एक और विशेषता है की इसमें नहर सिंह का मुख्य किरदार निभा रहेअशरफ करीम जोकि मुंबई की मीडिया जगत का एक चर्चित नाम है। टेलीविज़न पत्रकारिता में लम्बे समय तक एक पत्रकार के तौर पर काम कर चुके अशरफ़ की एक कलाकार के तौर पर यह पहली भूमिका है। अशरफ भी इसका पूरा श्रेय ज़मा हबीब को ही देते हैंजिन्होंने हमेशा उन जैसे कई नए चेहरों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का भरपूर मौक़ा दिया है।  

'निमकी मुखिया' सीरियल के सभी कलाकार एक साथ
काफी समय बाद दर्शकों को सास-बहु ड्रामा से हटकर कुछ नया देखने को मिल रहा है। एक लेखक और निर्माता के तौर पर अपने प्रोडक्शन हॉउस की पहली प्रस्तुति की बड़ी सफलता से ज़मा हबीब काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है दशकों से लोगों का मनोरंजन करते रहना ही उनका मक़सद रहा है, जो आगे भी जारी रहेगा।

-कल्पना कुमारी Email : pictureplus2016@gmail.com


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad