शाहरुख खान को वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम के मंच पर मिलेगा साल 2018 का क्रिस्टल सम्मान - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

शुक्रवार, 12 जनवरी 2018

शाहरुख खान को वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम के मंच पर मिलेगा साल 2018 का क्रिस्टल सम्मान


बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम के मंच पर क्रिस्टल सम्मान प्रदान किया जायेगा। किंग खान को यह सम्मान भारत में बच्चों और महिलाओं के अधिकारों के सामाजिक योगदान के लिए दिया जा रहा है।
वर्ल्ड इकोमोमिक फोरम यानी विश्व आर्थिक मंच की 48वीं वार्षिक बैठक में शाहरुख को 24वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शाहरुख खान के अलावा हॉलीवुड अभिनेत्री केट ब्लैंचेट और गायिका एल्टन जॉन को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
आपको बता दें कि अपने अभिनय का जलवा बिखेर कर सुपरस्टार कहलाने वाले शाहरुख खान एक गैर-लाभकारी संस्था मीर फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं। उनकी यह संस्था एसिड हमले से पीड़ित महिलाओं को मेडिकल और कानूनी सहायता, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास और आजीविका प्रदान करती है। इसके साथ ही शाहरुख खान बच्चों के अस्पताल में विशेष वार्डों के निर्माण और कैंसर के इलाज ले रहे बच्चों के रहने के लिए नि:शुल्क व्यवस्था की भी मदद करते हैं।

शाहरुख खान ने यह खबर मिलने के बाद ट्विट कर शुक्रिया व्यक्त किया और कहा-

इन बहादुर महिलाओं के साथ काम करना एक महान सम्मान के बराबर है। 
क्योंकि ये मेरे जीवन को उद्देश्य प्रदान करती हैं। मैं इन महिलाओं की 
अद्भुत बहादुरी के बारे में जागरुकता फैलाने और इस काम को उसके निष्कर्ष पर 
ले जाने के लिए अन्य लोगों से भी जुड़ने की आशा करता हूं।

गौरतलब है यह पुरस्कार उन कलाकारों को दिया जाता है जिन्होंने मजबूर लोगों की जीवनशैली में बेहतरी के लिए अपनी तरफ से कुछ सकारात्मक और मददगार कदम उठाये हों।
आपको बता दें कि ये सम्मान समारोह 22 जनवरी को शुरू होने वाले वर्ल्ड इकोमोमिक फोरम के सालाना समारोह में प्रदान किये जायेंगे।  
-कल्पना कुमारी
Email : pictureplus2016@gmail.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad