शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'जीरो' : बताइये इस नाम में क्या रखा है? - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

मंगलवार, 2 जनवरी 2018

शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'जीरो' : बताइये इस नाम में क्या रखा है?

क्या जीरो बनेगा साल 2018 का सुपर हीरो?
 
'जीरो' में शाहरुख खान
क्या बतौर अभिनेता शाहरुख खान की ये एक और कोशिश है?
साल 2017 जीरो रहा तो 2018 में अपनी फिल्म का नाम ही रख दिया जीरो’?
रईस बन गया अब जीरो’!
ये शाहरुख खान का अपना अंदाज है। टाइगर जिंदा है की चर्चा के बीच ही जीरो का टीजर लॉन्च हुआ और यह जीरो रातों रात सुपर हीरोभी बन गया। लंबे समय से कयास लगाया जा रहा था कि शाहरुख खान आखिर इस साल क्या करने वाले हैं। सो, उन्होंने खुलासा कर दिया। जीरो 21 दिसम्बर को रिलीज होगी। यानी टाइगर जिंदा है की तरह ही क्रिसमस से पहले। और साल अंत से लेकर अगले साल यानी 2019 की शुरुआत तक चर्चा का विषय बनी रहेगी। लेकिन क्या टाइगर जिंदा है की तरह जीरो को भी कोई टक्कर नहीं दे पायेगा? ये तो आगे पता चलेगा। लेकिन उससे पहले जानते हैं इस फिल्म के बारे में।
इस फिल्म को शाहरुख खान की पत्नी यानी गौरी खान प्रोड्यूस कर रही हैं और निर्देशक हैं रांझना तथा तनु वेड्स मनु फेम आनंद एल. राय। फिल्म में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी नजर आयेंगी। साथ ही खबर है कि सलमान खान भी इस फिल्म में कैमियो करते नजर आने वाले हैं। आपको बता दें कि यह फिल्म पहले सलमान को ऑफर की गई थी लेकिन उनके इनकार करने के बाद शाहरुख खान को ऑफर की गई तो उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।
टीजर में शाहरुख खान ने अपने फैन्स को फिर से चौंका दिया है। शाहरुख फिर से बीस साल पुराने जोशीले अंदाज में दिखाई दे रहे हैं।

बौने के किरदार में शाहरुख खान

नाम में क्या रखा है?
फिल्म का नाम जीरोआखिर क्यों रखा गया है? यह सवाल सबकी जुबान पर है। फिल्म के टीजर में शाहरुख खान बौने बने हैं तथा अपने से लंबे कद वालों के बीच खिलवाड़ करते हुये दिखाई दे रहे हैं। फिल्म के निर्देशक आनंद एल. राय की राय में हर आदमी के भीतर अधूरापन होता है जिसे वो सेलिब्रेट करना चाहते हैं। इस अधूरापन को ही जीरो कहा गया है। और यह फिल्म भी उस अधूरापन का सेलिब्रेशन है।
बजट कितना है?
फिल्म का बजट ठीकठाक है। यह इस साल की महंगी फिल्मों में शामिल है। खबर है कि यह फिल्म 150-160 करोड़ के बजट पर बन रही है।

शाहरुख खान और आनंद एल. राय

आनंद एल. राय की मानें तो उनको जीरो में मुख्य किरदार के लिए शाहरुख खान ही सबसे परफेक्ट ऐक्टर लगे। आनंद राय का यह भी कहना है कि जीरो पर शाहरुख खान की पिछली फिल्मों का असर नहीं होगा। लेकिन यह कह देना बहुत चुनौतिपूर्ण है। क्योंकि चेन्नई एक्सप्रेस से पहले शाहरुख खान की कई फिल्में पिट गईं तो फिर से उसी पुराने राहुल को नई पैकेजिंग में लॉन्च किया गया। जिसके बाद चेन्नई...हिट हुई थी।
 बहरहाल देखना होगा कि ये बौनाकितनी ऊंची उड़ान भरता है। क्या टीजर की तरह ही फिल्म भी करोड़ों लोगों को पसंद आयेगी?
-संजीव श्रीवास्तव


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad