बिग बॉस के विजेता सितारे, कहां-कहां जीते और कब-कब हारे? - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

सोमवार, 15 जनवरी 2018

बिग बॉस के विजेता सितारे, कहां-कहां जीते और कब-कब हारे?



शिल्पा शिंदे की जीत के बाद पॉपुलर टीवी शो बिग बॉस के अब तब ग्यारह विजेता हो चुके हैं। लेकिन शो जीतने के बाद फिलहाल कौन, किस मुकाम तक पहुंचा और अभी क्या कर रहे हैं, आइये जानने की कोशिश करते हैं।

शिल्पा शिंदे

बिग बॉस 11
बिग बॉस के ग्यारहवें सीज़न में जिस शिल्पा शिंदे ने बाजी मारी, उसकी चर्चा हर तरफ है। हाल ही में शिल्पा ने भाबी जी घर पर हैं कॉमेडी धारावाहिक में अंगूरी भाभी के किरदार में घर-घर में लोकप्रियता बटोरी थी। हालांकि शिल्पा उससे पहले से टीवी और फिल्मों में सक्रिय रही हैं। संभव है विजेता बनने के बाद उसे और शोहरत मिले। क्योंकि विवाद के बाद जिस प्रकार उसके खिलाफ एक निगेटिव माहौल बना था उसके दाग को शो ने फिलहाल धो दिया है।

बिग बॉस 10
शिल्पा से पहले बिग बॉस के दसवें सीज़न में पहली बार एक नया प्रयोग किया गया था। शो में सेलिब्रिटी के साथ-साथ आम आदमी को भी शामिल किया गया था। जिसमें नोएडा के किसान परिवार से संबंध रखने वाले मध्यम श्रेणी के बिजनेस मैन मनवीर गुर्जर विजेता बने थे। मनवीर फिलहाल एक फीचर फिल्म के लिए शूट कर रहे हैं और बहुत जल्द बड़े पर्दे पर आने वाले हैं।
 
गौहर खान
बिग बॉस 9 
मॉडल और टीवी कलाकार के तौर पर ख्यात प्रिंस नरूला बिग बॉस 9 के विजेता रहे हैं। प्रिंस पीटीसी पंजाबी में भाग लेकर साल 2014 में मि. पंजाब का खिताब जीत चुके थे। साल 2015 में प्रिंस ने एमटीवी रोडीस शो भी जीता था। प्रिंस ने एमटीवी के ही एक और शो स्प्लिटविला में भाग लिया और यहां भी विजेता बने थे।  

बिग बॉस 8
दीया और बाती हम धारावाहिक के सितारे गौतम गुलाटी बिग बॉस 8 के विजेता रहे हैं। गौतम ने राकेश मेहरा की शॉर्ट फिल्म डरपोक में अभिनय किया था जिसे 64वें कांस वार्षिक फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया था। गौतम ने सिद्धार्थ-द बुद्धा में देवदत्त का रोल किया था तथा क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन के बायोपिक में रवि शास्त्री के रोल के लिए साइन किये गये थे।
 
विंदु दारा सिंह
बिग बॉस 7
ग्लैमरस गर्ल के तौर पर जानी जाने वाली गौहर खान बिग बॉस 7 की विजेता रही हैं। कुछेक मॉडलिंग के बाद गौहर ने साल 2009 में यशराज बैनर की फिल्म रॉकेट सिंह-सेल्समैन में रोल किया था। गौहर इश्कजादे के अलावा नशा नशा, पर्दा पर्दा, छोकरा जवान में भी नजर आ चुकी हैं। लेकिन बिग बॉस जीतने के बाद आजकल क्या कर रही हैं किसी को नहीं मालूम।  .

बिग बॉस 6
कसौटी जिंदगी की सीरियल की कोमोलिका बासु के किरदार से घर घर में पहचानी जानी वाली उर्वशी ढोलकिया बिग बॉस सीजन 6 की विजेता रही हैं। उर्वशी छै साल की उम्र से ही टीवी विज्ञापनों में काम करती रही हैं। इसके अलावा देख भाई देख, वक्त की रफ्तार, घर एक मंदिर, कभी सौतन कभी सहेली, कहीं किसी रोज़ में शानदार भूमिका के लिए भी जानी जाती हैं। लेकिन शो जीतने के बाद क्या किया? किसी को नहीं पता।    
 
जूही परमार
बिग बॉस 5 & 4
बिग बॉस के इतिहास में ये पहला मौका था जब लगातार चार साल तक केवल महिलाओं ने बाजी मारी है। गौहर खान और उर्वशी ढोलकिया से पहले टीवी की दुनिया की दो बड़ी अभिनेत्रियां लगातार दो साल बिग बॉस की विजेता रह चुकी हैं। बिग बॉस 5 की विनर रही थीं जूही परमार और सीजन 4 सीजन की विनर रही श्वेता तिवारी। उस दौर के टीवी धारावाहिकों में इन अभिनेत्रियों की तूती बोलती थीं। लिहाजा उनको वोट भी जम कर मिले थे।

बिग बॉस 3
इस सीज़न का समीकरण कुछ अलग था। इस सीजन में मशहूर पहलवान और अभिनेता दारा सिंह के बेटे विन्दु दारा सिंह शो के विजेता बने थे। विन्दु ने सन् 1994 में कर्ण फिल्म से अपना कैरियर शुरू किया था। जिसके बाद उन्होंने 1996 में एक पंजाबी फिल्म में भी काम किया, जिसका निर्देशन उनके पिता ने किया था। उन्होंने कई फिल्मों में सहयोगी कलाकार के रोल निभाये लेकिन ना तो किसी फिल्म में यादगार भूमिका के लिये जाने गये और ना ही बिग बॉस जीतने के बाद उनका कोई बड़ा काम सामने आया।  
 
आशुतोष कौशिक
बिग बॉस 2
साल 2007 में एमटीवी हीरो होंडा रोडीस के विनर रहे आशुतोष कौशिक बिग बॉस के दूसरे सीज़न के विजेता थे। इसके बाद उन्होंने ज़िला गाज़ियाबादफिल्म में एक रोल किया था लेकिन किस्मत लव पैसा में उन्होंने उल्लेखनीय रोल किया था। आशुतोष इसके बाद भी कई फिल्मों में दिखाई देते रहे हैं।


राहुल रॉय
बिग बॉस 1
आशिकी फिल्म के मेलोडियस गानों से नब्बे के दशक में युवाओं के चहेते रहे राहुल रॉय बिग बॉस 1 के विजेता रहे हैं। लेकिन ना तो आशिकी के बाद और ना ही बिग बॉस जीतने के बाद उन्होंने ऐसा कोई काम किया जिसे दुनिया याद रखे।
कल्पना कुमारी
Email : Pictureplus2016@gmail.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad