बिग बजट, बिग ड्रीम और बिग प्लॉट - इन बड़ी फिल्मों से इस साल बनेगा बिग बॉलीवुड ! - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

बुधवार, 3 जनवरी 2018

बिग बजट, बिग ड्रीम और बिग प्लॉट - इन बड़ी फिल्मों से इस साल बनेगा बिग बॉलीवुड !

खुलने वाला है मनोरंजन का खजाना,
कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से होगा आमना-सामना
*कंवलजीत कौर
साल 2018 में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का धमाल रहने वाला है। आपके मनोरंजन के लिए कई बड़ी फिल्में या तो तैयार हैं या अपने अंतिम दौर में हैं। संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावतीतो इस साल रिलीज होगी ही, इसके अलावा भी इस साल कुछ संभावित ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं, जिनसे हम आपको रूबरू कराते हैं। 


पैडमैन
2018 में जिस फिल्म का सबसे अधिक इंतजार है वह है पैडमैन'। अक्षय कुमार की पैडमैनगणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को रिलीज होगी। यह फिल्म भी टॉयलट एक प्रेमकथाकी भांति एक सामाजिक एवं संदेशपरक फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, सोनम कपूर, राधिका आफ्टे जैसे मंझे कलाकारों ने काम किया है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन विशेष भूमिका निभाएंगे। यह फिल्म तमिलनाडु के अरुणाचलम मुरुगनथम की वास्तविक जीवन से प्रेरित है, जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था। मुरुगनानथम ने एक ऐसी मशीन का निर्माण किया था जो सैनिटरी नैपकिन्स सस्ते दाम में उत्पादित करती थी। उनको इस आविष्कार के लिए पद्मश्री से भी नवाजा गया था। इस फिल्म को आर. बाल्की ने डायरेक्ट किया है।
अक्षय की तीन और फिल्में इसी साल
अक्षय कुमार की तीन और फिल्में जो इसी साल रिलीज होंगी उनमें रोबोट 2.0’, जिसमें अक्षय कुमार के साथ सुपरस्टार रजनीकांत भी मुख्य भूमिका नजर आएंगे। खेल पर आधारित फिल्म गोल्डजिसमें अक्षय के साथ मौनी रॉय और फरहान अख्तर लीड रोल में होंगे। इसके अलावा अक्षय कुमार की एक बड़े बजट की फिल्म इक्काभी 2018 में दर्शकों का मनोरंजन करेगी। इक्का साउथ की एक फिल्म की रीमेक है। खबर तो हाउसफुलकी भी है!  


ठग्स ऑफ हिंदुस्तान
ठग्स ऑफ हिंदुस्तानभी मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की यह फिल्म संभवत: इस साल दीवाली पर (7 नवंबर) रिलीज होगी। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म की खासियत यह है कि पहली बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान एक साथ बड़ी स्कीन पर नजर आएंगे। इस फिल्म को विजय कृष्ण आचार्य डायरेक्ट कर रहे हैं और यशराज फिल्म का यह काफी महंगा प्रोजेक्ट है। 
चंदा मामा दूर के
चंदा मामा दूर केभारतीय सिनेमा की पहली स्पेस बेस्ड फिल्म है। इस फिल्म को संजय पूरण सिंह चौहान डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और माधवन मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में सुशांत अंतरिक्ष यात्री बने हैं जबकि माधवन एक पायलट की भूमिका में हैं। ये हॉलीवुड फिल्म ‘2001- ए स्पेसओडिशी की हिंदी रीमैक है। यह फिल्म भी इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर यानी 26 जनवरी को रिलीज होगी। 


मणिकर्णिका
झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित फिल्म मणिकर्णिका भी इसी साल रिलीज होगी। इस फिल्म में बॉलीवुड की क्वीनकंगना रनाउत रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में नजर आएंगी। इसे कृष ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में टीवी कलाकार एवं छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं।
राज़ी
मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बन रही फिल्म राज़ीएक थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल लीड रोल में हैं। फिल्म राजी मशहूर लेखक हरिंदर सिक्का के चर्चित उपन्यास कॉलिंग सहमतपर आधारित है। फिल्म की शूटिंग पंजाब, कश्मीर और मुंबई में चल रही है। इस फिल्म के सह-निर्माता करण जौहर हैं। यह फिल्म 11 मई को रिलीज होगी। यह कश्मीरी लड़की की एक पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी करने की कहानी है।


दत्तया संजू
संजय दत्त की बायोपिक दत्तअथवा संजूनाम से इसी साल रिलीज होगी। टाइटल अभी फाइनल नहीं हुआ है। इस फिल्म को संजय दत्त के बेस्ट फ्रेंड राजकुमार हिरानी बना रहे हैं। इस फिल्म के आने के बाद संजय दत्त के जीवन से जुड़े कई राज खुलेंगे। इस फिल्म में संजय दत्त का रोल रणवीर कपूर कर रहे हैं। संजय दत्त और रणवीर कपूर के अलावा ढेर सारे मंझे हुए कलाकार इस फिल्म की शोभा बढ़ा रहे हैं। इनमें परेश रावल, मनीषा कोइराला और दीया मिर्जा प्रमुख हैं।
गली बॉय
बॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर जोया अख्तर इसी साल गली बॉयको पर्दे पर उतारने की तैयार में हैं। इसमें आलिया भट्ट और रणवीर सिंह पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आएंगे। इस फिल्म की कहानी मुंबई की चॉल और बस्तियों के स्ट्रीट रैपर्स की लाइफ पर आधारित है। इस फिल्म की खासियत यह है कि भाई बहन, फरहान अख्तर-जोया अख्तर की जोड़ी एक बार फिर साथ आ रही है। यह जोड़ी इससे पहले जिंदगी ना मिलेगी दोबाराऔर दिल धड़कने दोजैसी दो सुपरहिट फिल्में दे चुकी है।


2018 की कुछ और बड़ी फिल्में
फिल्म जीरोइस साल 21 दिसंबर को रिलीज होगी। इस फिल्म को आनंद एल. राय डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में हैं जो एक बौने का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। सलमान खान की दबंग-3’ इस साल ईद पर रिलीज हो सकती है। राकेश रोशन के डायरेक्शन में बन रही फिल्म कृष-4’ इसी साल फ्लोर पर आ सकती है। गोलमाल-4’ बनाने की तैयारी में जुटे रोहित शेट्टी की यह कॉमेडी मूवी इसी साल दर्शकों का मनोरंजन करेगी। गोलमाल-4’ तमिल फिल्म सूधू कव्वमकी रीमेक होगी। टाईगर श्राफ की दो फिल्में रैंबोऔर बागी 2’ रिलीज होने को तैयार हैं। डेट अभी तय नहीं है पर सलमान खान की किक-2’ भी इसी साल रिलीज हो सकती है। कहा तो ये भी जा रह है एक्शन मूवी धूम-4’ भी 2018 में दर्शकों के सामने होगी। सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म अय्यारीसाल की शुरुआत में दर्शकों का मनोरंजन करने को तैयार है।
*लेखिका बीएचयू में शोध छात्रा हैं।
संपर्क - kanvaljitkaur@gmail.com / pictureplus2016@gmail.com  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad