चंद्रशेखर तिवारी से चंद्रशेखर आजाद बनने की कहानी - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

सोमवार, 12 मार्च 2018

चंद्रशेखर तिवारी से चंद्रशेखर आजाद बनने की कहानी

स्नेहा वाघ और अयान-'चंद्रशेखर' में मां-बेटे की भूमिका में


स्टार भारत पर अपने नए शो चंद्रशेखरमें लगभग 110 एपिसोड में स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजादकी कहानी दिखाई जाएगी। इस शो में एक साधारण युवा लड़के के चंद्रशेखर से एक विद्रोही क्रांतिकारी आजादबनने तक की हर महत्वपूर्ण घटना को दिखाया जाएगा। एक ऐसा क्रांतिकारी जो, अपने अटल विश्वास पर अडिग है।  
महादेव, सिया के राम और महाकुंभ जैसे धारावाहिकों के लिए प्रसिद्ध अनिरुद्ध पाठक द्वारा निर्मित शो की कहानी आजादी से पहले की है। यह एक युवा की, बेपरवाह 8 साल के बच्चे से ब्रिटिश सरकार के छक्के छुड़ा देने वाले क्रांतिकारी बनने तक की यात्रा है। यह शो चंद्रशेखर को एक बहुआयामी व्यक्तित्व के रूप में पेश करता है, जिनका बुनियादी दर्शन है, ‘डर, अर्थात् मरने से पहले ही कई बार मरना। आजाद के जीवन से प्रेरित होकर गैलेक्सी प्रोडक्शन ने उनकी खूबियों, चारित्रिक गुणों और उनके जीवन से संबंधित दस्तावेजों के आधार पर उनके जीवन को परदे पर पेश किया है।

अयान ज़ुबैर रहमानी
स्टार भारत के प्रवक्ता ने कहा, “हम ऐसी संकल्पना में विश्वास करते हैं, जो बदलाव के लिए प्रेरित करती है। हमारे अन्य लोकप्रिय शोज की तरह चंद्रशेखरभी परंपरागत स्वतंत्रता संग्राम की गाथा के ढांचे को तोड़ता है। इसके अलावा यह चंद्रशेखर आजाद के जीवन की छोटी-छोटी बातों और उनके जीवन के ढेरों उतार-चढ़ाव को भी दर्शाता है, जिनकी वजह से वे ऐसे बेखौफ क्रांतिकारी बने, जो कि डर से बिल्कुल अछूता था। चंद्रशेखरस्टार भारत की ब्रांड फिलॉसॉफी भुला दे डर कुछ अलग करके लिए एकदम सटीक है। हमें उम्मीद है कि हमारा शो, चंद्रशेखर आजाद की तरह हमारे दर्शकों को अपने डर पर काबू पाने, अपनी मुश्किलों को जीतने और अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए प्रेरित करेगा।”  
शो के लेखक-निर्माता अनिरुद्ध पाठक कहते हैं, “भारत के सबसे महान क्रांतिकारियों में से एक चंद्रशेखर की यात्रा को पेश करना भी एक प्रेरणा है। यह दर्शाता है कि अगर हमारा लक्ष्य सही है, तो हम उसे जरूर हासिल कर लेंगे जो हमने निर्धारित किया है। बहुत से लोग नहीं जानते कि चंद्रशेखर एक दूरदराज गांव से संबंध रखते थे। और अपने दृढ़संकल्प और साहस की वजह से वे क्रांतिकारी सेना के कमांडर के रूप में जाने जाते थे। यह मां-बेटे के संबंधों की भी कहानी है, जहां मां चंद्रशेखर के साहस और बहादुरी की इकलौती प्रेरणास्रोत है।
शो में प्रतिभाशाली अयान जुबैर रहमानी युवा चंदू की भूमिका निभाएंगे। स्नेहा वाघ चन्द्रशेखर की प्रेरणादायी मां जगरानी देवी और सत्यजीत शर्मा चंदू के पिता सीताराम तिवारी की प्रमुख भूमिकाओं में होंगे।
-शुभकामना, Email : pictureplus2016@gmail.com

1 टिप्पणी:

  1. एक साल तक पायलट बना लेने के बाद भी इस धारावाहिक को स्टार प्लस ने रिजेक्ट कर दिया था !
    केस कर दिया धा प्रोड्यूसर थापर ने तब जाकर दुबारा से पास करना पड़ा !!

    उत्तर देंहटाएं

Post Bottom Ad