मल्लिका शेहरावत भी बदल गई - उपवास और शाकाहार अभियान से जुड़ी - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

गुरुवार, 12 अप्रैल 2018

मल्लिका शेहरावत भी बदल गई - उपवास और शाकाहार अभियान से जुड़ी

15 साल से  शुद्ध शाकाहारी हूं-मल्लिका 
मल्लिका शेहरावत!
याद है न आपको? जीहां, वही मर्डर की सिमरन जिसकी बोल्ड तस्वीरों ने रातों रात इतनी सुर्खियां हासिल कर ली कि तब की नई-नई अभिनेत्रियों की नींद उड़ गई। मल्लिका की पोशाक ने सबसे अधिक धमाल मचाया। शहरों में नये-नये उगे मल्टीप्लेक्स में युवाओं की भीड़ मल्लिका को देखने के लिए उमड़ने लगी थी। अपनी इसी लोकप्रियता की बदौलत मल्लिका को चीन के प्रसिद्ध अभिनेता जैकी चैन के साथ भी काम करने का रोल ऑफर हुआ लेकिन हैरत की बात ये कि उस फिल्म में मल्लिका पारंपरिक भारतीय नारी की लिबास में नज़र आईं। और तब के बाद मल्लिका सुर्खियों से गायब हो गईं।
लेकिन मेकओवर के बाद मल्लिका अब फिर सामने आईं है तो एकदम बदली बदली सी है। पूरी तरह से शाकाहारी बन चुकीं मल्लिका भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में शाकाहार को बढ़ावा देने के लिए काम करने जोश से लबरेज है। मल्लिका का कहना है कि वह पिछले पंद्रह साल से शाकाहारी हैं। उसके मुताबिक शाकाहारी होने का मतलब केवल मांस, मछली से दूर रहना नहीं बल्कि दूध सहित सभी प्रकार के पशु उत्पादों, और दुग्ध उत्पादों से भी दूर रहना शाकाहार कहलाता है। इस तरह के शाकाहार में दही, घी, मक्खन और पनीर जैसे विशिष्ट दूध आधारित उत्पादों को भी अलग रखा जाता है। इस शाकाहार आंदोलन ने विशेष रूप से अमेरिका में जोर पकड़ा गया है, जिसके तहत कई शाकाहारी रेस्तरां चलाये जाते हैं।
मल्लिका का मानना है कि उसने अमेरिका प्रवास के दौरान वहां के कई शहरों में अलग-अलग शाकाहारी रेस्तरां में जाकर देखा है और वैकल्पिक शाकाहारी भोजन का स्वाद भी लिया है। यहां घूमते हुए मल्लिका ने महसूस किया कि इस तरह के भोजन मोटापा कम करने के लिए काफी कारगर साबित होते हैं। लिहाजा मल्लिका भारत में मोटापे के बढ़ते स्तर को देखते हुए देश में शाकाहार को बढ़ावा देना चाहती हैं।
मल्लिका का कहना है कि उसके पास भारत में शाकाहार को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं हैं। भारत में शाकाहारी खाद्य पदार्थों को प्रस्तुत करने के लिए वह अपने एक दोस्त के रेस्तरां के साथ हाथ मिलाना चाहती हैं। मल्लिका का कहना है कि उसका अभियान स्वास्थ्य की दिशा में काफी लाभप्रद साबित होगा। लोगों को वह बताना चाहती हैं कि शाकाहारी स्वादिष्ट और पौष्टिक व्यंजन कैसे आपके स्वास्थ्य को मजबूती प्रदान करता है। मल्लिका के मुताबिक शाकाहार के साथ-साथ उचित उपवास भी आपकी सेहत को चुस्त-दुरुस्त रखता है और कई प्रकार के रोगों से दूर रखता है।

'मर्डर' फिल्म की बोल्ड मल्लिका शेहरावत

यानी मल्लिका अब बिल्कुल बदल गईं हैं। कभी सेक्सी इमेज के लिए मल्लिका जानी जाती थीं लेकिन अब उसके पास फिल्में नहीं हैं तो उसने खुद को सामाजिक कार्य से जोड़ लिया है। आपको बता दें कि मल्लिका को दंगल फिल्म में साक्षी तंवर वाले रोल के लिए ऑफर हुआ था लेकिन वह ऑडिशन में फेल हो गईं थीं।
-कल्पना कुमारी (Emali-pictureplus2016@gmail.com)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad