नये रूप-रंग में जल्द दिखेगा पिक्चर प्लस, लेकर आ रहा है ये योजना ... - PICTURE PLUS Film Magazine पिक्चर प्लस फिल्म पत्रिका

नवीनतम

शनिवार, 7 दिसंबर 2019

नये रूप-रंग में जल्द दिखेगा पिक्चर प्लस, लेकर आ रहा है ये योजना ...


नये रूप में पिक्चर प्लस जल्द...

मित्रो,
आप सबके प्रेम की बदौलत पिक्चर प्लस एक कदम और आगे आने में सक्षम हुआ है। पिछले करीब दो साल से पिक्चर प्लस का यह नॉन प्रॉफिट पोर्टल आप सबके बीच सिनेमा की दुनिया के नये पुराने प्रसंगों को लेकर हाजिर होता रहा है। इसे आप सबने इतना सराहा है कि इसके एवज में कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं।
आदरणीय अरविंद कुमार जी की लेखनी हमारे लिए आशीर्वाद स्वरूप हैं। माधुरी के जमाने की उनकी श्रृंखलाबद्ध उनकी यादें सिने प्रेमियों के लिए अनमोल खजाना से कम नहीं। उनका साप्ताहिक स्तंभ माधुरी सिनेवार्ता जारी है और आगे भी चलता रहेगा।

पिक्चर प्लस का नया कदम

मित्रो,
इस लोकप्रियता और सराहना से हमारा हौसला भी खूब बढ़ा है। ऐसे में पिक्चर प्लस अब एक नया कदम उठाने जा रहा है, इसमें हमें आप सबका सहयोग चाहिये।
चूंकि पिक्चर प्लस एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिये हम व्यवसाय नहीं कर रहे हैं, बल्कि सिने जगत की प्रेरक धरोहरों को संजोने का प्रयास कर रहे हैं। यह एक नॉन-प्रॉफिट उद्यम है। हाल के समय में तमाम मित्रों की शिकायत यह रही कि पिक्चर प्लस को वो आसानी से प्राप्त नहीं कर पाते, कुछ तकनीकी खामी उनके रसास्वादन में बाधा बनती है। ऐसे में हमने पिक्चर प्लस को सुगम और सुलभ बनाने की दिशा में नया प्रयास करना शुरू किया। तकनीकी खामी को दूर करने और सबके पास सहज उपलब्धता हेतु इसकी री-डिजाइनिंग, होस्टिंग, एसईओ आदि पर प्रोफेशनली ध्यान देने की आवश्यकता महसूस की। लिहाजा पिक्चर प्लस अब बहुत जल्द नये रंग-रूप में आप सबके बीच आने वाला है।

सबके लिए है पिक्चर प्लस

मित्रो,
नया पिक्चर प्लस को हम कुछ इस तरह से सामने लाने जा रहे हैं जिससे हर सिनेप्रेमी सीधे जुड़ सकेंगे और अपनी रचनात्मकता को एक्सप्लोर कर सकेंगे। लेकिन उसके  पहले फिलहाल हम पिक्चर प्लस का एक बोर्ड बनाना चाहते हैं। बोर्ड सदस्य केवल वही व्यक्ति बनें जो सिनेमा, कला आदि के क्षेत्र में अपनी रचनात्मकता को दुनिया के सामने लाने को बेताब हों। मसलन अगर आप निर्देशक हैं, निर्माता हैं, लेखक, गीतकार हैं, फिल्म समीक्षक हैं, गायक कलाकार, संगीतकार, अभिनेता, अभिनेत्री हैं, यूट्यूबर, ब्लॉगर हैं या पर्दे के पीछे किसी भी विधा से जुड़े हैं और अगर आपको अपने बारे में दुनिया को बताने के लिए उचित प्लेटफॉर्म नहीं मिल रहा है तो पिक्चर प्लस आप ही के लिए है।

कैसे बनें बोर्ड सदस्य?

मित्रो,
पिक्चर प्लस बोर्ड का सदस्य बनने के लिए प्राथमिक शर्त ऊपर बता दी गई है।
दूसरे कि बोर्ड सदस्य बनने के लिए एक निश्चित राशि रखी गई है। राशि का खर्च पिक्चर प्लस पोर्टल को सहज तकनीकीपूर्ण बनाने से लेकर स्टाफ रखकर नियमित कंटेंट अपडेट कराने और गतिविधियां आयोजित करने में किया जायेगा।

सदस्यता राशि का विवरण निम्न प्रकार है:  
व्यक्तिगत– 10,000/-रुपये  (वन टाइम / नॉन रिफंडेबल)
संस्थागत – 50,000/-रुपये (वन टाइम / नॉन रिफंडेबल)

संस्थाओं से हमारा अभिप्राय एक्टिंग ट्रेनिंग संस्थान और फिल्म प्रोडक्शन हाउसों से है। ये संस्थान भी हमारे बोर्ड से सदस्य बनकर अपनी गतिविधियों और उपलब्धियों की कवरेज और उनका प्रचार-प्रसार नि:शुल्क करा सकेंगे। पिक्चर प्लस सिनेमा और कला के क्षेत्र की हर नॉन-प्रॉफिट पहल का स्वागत करता है और उसे उचित स्थान प्रदान करता है। चूंकि पिक्चर प्लस व्यावसायिक प्लेटफॉर्म नहीं है इसलिए व्यावसायिक गतिविधियों के लिए यहां नि:शुल्क व्यवस्था भी नहीं है। व्यावसायिक गतिविधियों के प्रचार-प्रसार के लिए बाजार दर से ही विज्ञापन शुल्क लिया जायेगा।

सदस्यों का अपना स्थान होगा

मित्रो,
नये पिक्चर प्लस में एक स्थान पर सभी बोर्ड सदस्यों की फोटो, उनका परिचय और संपर्क सूत्र प्रदर्शित करके रखा जायेगा ताकि बोर्ड सदस्यों की पहचान और उनका योगदान सबके सामने हो।

भविष्य की योजना

मित्रो,

भविष्य में पिक्चर प्लस के तत्वावधान में एक सिने-कला अनुसंधान केंद्र स्थापित करने की योजना है जिसमें सार्थक फिल्म निर्माण, मासिक फिल्म पत्रिका प्रकाशन, सिनेमा पर अच्छी पुस्तकों का प्रकाशन, युवाओं को फेलोशिप तथा देश के प्रमुख शहरों में समय-समय पर सिनेमा से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर सेमिनार आदि शामिल हैं।

विशेष आग्रह

मित्रो,

अगर आप पिक्चर प्लस बोर्ड के सदस्य बनना चाहते हैं कि तो अपना परिचय व फोटो हमें ईमेल करें   
Phone : 9313677771

राशि भेजने के लिए बैंक विवरण निम्न प्रकार है-

NAME : SANJEEV SHRIVASTAVA
BANK : AXIS BANK
A/C N. : 028010100382489
IFS CODE : UTIB0000028

PayTm : 9313677771

धन्यवाद। 


नये रूप में पिक्चर प्लस जल्द

2 टिप्‍पणियां:

Post Bottom Ad